Up High Court Recruitment: उच्च न्यायालय में जिला न्यायाधीश के पदों के लिए भर्ती

55 / 100

Up High Court Recruitment उच्च न्यायालय में भर्तीः कानून की पढ़ाई के बाद नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने न्यायाधीश के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। यह अधिसूचना उच्च न्यायालय द्वारा जारी की गई है जिसके तहत जिला न्यायाधीश के पदों के लिए भर्ती की जाएगी। पूरे भारत से उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यदि आप इलाहाबाद उच्च न्यायालय रिक्ति के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इस रिक्ति से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी जा रही है।

Up Highcourt Recruitment आवेदन की तिथियां

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जिला न्यायाधीश के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। उच्च न्यायालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, जिला न्यायाधीश के 83 रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू होगी और आवेदन की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 तय की गई है इच्छुक उम्मीदवार इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक साइट allahabadhighcourt.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय जिला न्यायाधीश भर्ती

इलाहाबाद उच्च न्यायालय जिला न्यायाधीश भर्ती शैक्षिक योग्यता इलाहाबाद उच्च न्यायालय जिला न्यायाधीश भर्ती 2023 के लिए, आवेदकों के पास एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए और कम से कम 7 साल तक वकील के रूप में काम किया होना चाहिए।

जिला न्यायाधीश भर्ती आयु सीमा इलाहाबाद उच्च न्यायालय जिला न्यायाधीश भर्ती 2023 के लिए, आवेदक की आयु 1 जनवरी 2024 को 35 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्कः

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में क्रमशः 1,400 और 750 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1400 रुपये है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के जिला न्यायाधीश की चयन प्रक्रिया में तीन चरण होते हैंः

प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार। परीक्षा पास करने के लिए कम से कम 45% अंकों की आवश्यकता होती है।

उत्तर प्रदेश की जिला अदालतों में जिला अध्यक्ष बनने के लिए जिला न्यायाधीश का वेतन विभिन्न अन्य भत्तों के साथ 51,000 रुपये से 63,000 रुपये के बीच होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *